पोर्न फिल्म देखने से हो सकते हैं आपको ये घातक परिणाम

दुनिया भर में पोर्न देखने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। आज के समय में करोड़ो लोग ऐसी गंदी फ़िल्में देखना पसंद करते है जिस वजह से इन फिल्मों का व्यवसाय काफी तेजी से फल फूल रहा है। कई बार व्यक्ति अपने शौक के कारण ऐसी फ़िल्में देखना पसंद करता है लेकिन वह भूल जाता है कि इन फिल्मो को देखने से उसे कई तरह के नुकसान होते है जिससे वो अनजान रहता है।

             पोर्न फिल्म देखने से हो सकते हैं आपको ये घातक परिणाम

गंदी फ़िल्में देखने से होने वाले घातक परिणाम

दिमाग का सिकुड़ना- एक सर्वे के मुताबिक यह बात पता चली है कि जो लोग ऐसी फ़िल्में देखते है उन लोगो का दिमाग सिकुड़ने लगता है। यदि किसी व्यक्ति के दिमाग का स्ट्रेटम छोटा है तो उसे कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

वहशीपन होना- पोर्न फ़िल्में देखने से व्यक्ति और भी ज्यादा हिंसक बन जाता है और जो उसे नही करना चाहिए वो कर जाता है। जिस वजह से समाज में छेड़खानी और कई तरह की शर्मनाक घटनाए लगातार बढ़ती जा रहीं है।

असंतुष्ट होना- जो व्यक्ति ऐसी गंदी फ़िल्में देखता है असल जिंदगी को भी उसी तरह से बनाने की कोशिश करने लगता है साथ ही उन फिल्मों में दिखाए गए द्रश्य को आजमाने की कोशिश करता है। जबकि हकीकत में ऐसा हो नहीं पाता।

हार्मोन में कमी- व्यक्ति के दिमाग में ऑक्सीटोसिन नामक हार्मोन पाया जाता है। यह हार्मोन सबसे ताकतवर हार्मोन होता है जिसे लिव हार्मोन के नाम से भी जाना जाता है। इसी वजह से महिला और पुरुष आपस में बंधे रहते है लेकिन इस तरह की फिल्म देखकर व्यक्ति वैसा ही करना चाहता है जिस वजह से यह हार्मोन काम करना बंद कर देता है।


Powered by Blogger.