हंसने का तरीका खोल देगा आपके व्यक्तित्व की ये खास बातें

हंसना हमारे सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है। हंसने से किसी भी व्यक्ति के व्यवहार के बारे में आसानी से पता लगाया जा सकता है। अपने देखा होगा कई लोग खुलकर हंसते हैं और वही कुछ लोग सिर्फ मुस्कुराते हैं लेकिन हर हंसी के पीछे व्यक्ति के बारे में कुछ ऐसी बातें छुपी होती हैं जिसे समुद्रशास्त्र के अनुसार बड़ी आसानी से हम जान सकते हैं।

हंसने का तरीका खोल देगा आपकी ये खास बातें



जान लेते हैं हंसने के तरीके से व्यक्ति के बारे में

धीमी मुस्कान वाली हंसी- जो लोग धीरे से मुस्कुराते है ऐसे लोग काफी बुद्धिमान और गंभीर प्रवृति के होते है। इन्हें बेवकूफ बनाना आसान नही होता है। ऐसे लोगों को जल्दी गुस्सा नही आता और कठिन समय में ऐसे लोग अपने दिमाग से काम लेते है।

खिलखिलाकर जोर से हंसना- ऐसे लोगों में किसी भी काम को करने के लिए उत्साह देखा जा सकता है। इनकी दिमागी क्षमता बेहद अच्छी होती है। ये सामने वाले व्यक्ति के मन में क्या चल रहा है आसानी से जान लेते है। इनके मन में छल-कपट की भावना नही होती और दूसरे लोगों के मदद के लिए ये लोग हमेशा तैयार रहते है।

रुक-रुककर हंसना- अपने देखा होगा कुछ लोग बीच में रुक-रुककर हंसते है ऐसे लोगो की बौद्धिक क्षमता हम सामान्य कह सकते है। ऐसे लोग भावना में बहकर काम लेना ज्यादा पसंद करते है। इसके अलावा इनमे कंजूसी प्रवृति पायी जाती है या यूं कह सकते है कि ये लोग बचत करना पसंद करते हैं।

ठहाका मार कर हंसना- कुछ लोग काफी तेज आवाज निकालकर हंसते है इसे ठहाका वाली हसी कहा जाता है। ऐसे लोग अधिक मेहनती होते है जिस वजह से ये अपने जीवन में अधिक सफल होते है। इसके अलावा इनका एक और गुण वो है इनका स्वाभिमानी होना।
Powered by Blogger.