181 साल का है ये बुजुर्ग मौत भी डरती है इनके पास आने से

इंसान ने अगर जन्म लिया है तो उसकी मौत निश्चित है यही जीवन की सच्चाई है। लेकिन आज में आपको एक ऐसे बाबा के बारे में बताऊंगा जो 181 साल के हो चुके है लेकिन मौत उनके घर का रास्ता भूल चुकी है।वो पल-पल मौत का इंतज़ार कर रहे है लेकिन जिन्दगी ख़त्म होने का नाम नही ले रही है। पुराने समय में भी मनुष्य ज्यादा से ज्यादा 100 सालों तक जिया करता था

ajab-gajab-hindi-khabar

चलिए, जान लेते है 100 सालों से भी ज्यादा का जीवन जी रहे उस बुजुर्ग के बारे में- उत्तर प्रदेश राज्य के वाराणसी में रहने वाले महाष्टा मुरासी नाम के एक बुजुर्ग जिनका जन्म 1835 कर्नाटक बेंगलरु में हुआ था। उसके बाद वो 1903 में वाराणसी में आकर हमेशा के लिए बस गए।

लेकिन आश्चर्य की बात है कि वो आज तक जीवत है। आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है लेकिन आपको बता दूं कि ये बिलकुल सच है। वो हर दिन मौत के लिए तरस रहे है और मौत है कि आने का नाम नही ले रही है।
jara-hatke-hindi-news-samachar

महाष्टा मुरासी बताते है की उन्होंने 122 साल तक मोची का काम किया था। उसके बाद सन 1957 में उन्होंने सब काम छोड़ दिया। कुछ लोगो का कहना है की ये भगवान की लीला है और कुछ लोग कहते है कि उनको जीवन को अभिशाप है। साइंस भी इस कारण को समझ नही पा रही है कि आखिर क्या कारण है जिससे उनकी मौत नही हो रही है.
Powered by Blogger.